Header Ads

ओडिशा: 3 मई से राजधानी भुनेश्वर में 18-44 आयु वर्ग के लोगों को लगेगा टीका, रजिस्ट्रेशन शुरू

भुवनेश्वर। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 1 मई (शनिवार) से देशभर में 18 से 45 साल तक के आयुवर्ग के सभी लोगों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है। लेकिन कई जगहों पर वैक्सीन की उपलब्धता नहीं हो पाने के कारण आज से टीकाकरण अभियान शुरू नहीं किया गया है।

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी आज टीकाकरण अभियान के लिए ड्राई रन की शुरुआत हुई। अब भुनेश्वर नगर निगम (BMC) ने कहा है कि 3 मई यानी सोमवार से सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए आज (शनिवार) शाम से #CoWIN पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें :- आज से 18+ वालों के लिए वैक्सीनेशन शुरू, इन राज्यों में करना होगा इंतजार

BMC कमिश्नर प्रेम चंद्रा चौधरी (BMC Commissioner Prem Chandra Chaudhary) ने कहा कि बिना रजिस्ट्रेशन के किसी को भी वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

'भुवनेश्वर के अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं'

BMC कमिश्नर प्रेम चंद्रा चौधरी ने आगे कहा कि भुवनेश्वर के अस्पतालों में वर्तमान समय में बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। अभी शहर में कोरोना संक्रमितों की 7588 सक्रिय केस हैं, इनमें से 85 फीसदी लोग होम आइसोलेशन में हैं। 353 बेड इलाज के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि 50 फीसदी सामान्य बेड अभी खाली हैं।

यह भी पढ़ें :- 1 मई से शुरु नहीं होगा 18+ का कोविड वैक्सीनेशन, CM शिवराज बोले- पैनिक न हों इस दिन से शुरुआत की उम्मीद

बीएमसी आयुक्त प्रेम चंद्र चौधरी ने लोगों को किसी भी लक्षण के विकसित होने पर तुरंत #COVID19 परीक्षण से गुजरने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि शहर में 11 निजी प्रयोगशालाओं, 24 सीएचसी और पीएचसी में परीक्षण की सुविधा उपलब्ध है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.