Header Ads

केरल: सीएम पिनराई विजयन की अपील, सार्वजनिक जगहों पर पहनें डबल फेस मास्क

तिरुवनंतपुरम। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार से चिंताएं काफी बढ़ गई है। वहीं कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी से हाहाकार मचा है। ऐसे में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर तमाम राज्य सरकारें हर संभव कोशिश में जुटी हैं।

इसी कड़ी में केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें और कोविड नियमों का पालन करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर डबल फेस शील्ड पहनना चाहिए।

यह भी पढ़ें :- केरल में लॉकडाउन को लेकर सीएम पिनाराई विजयन का बड़ा ऐलान, बोले- अभी कोई प्लान नहीं

सीएम पिनराई ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा “कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर डबल फेस शील्ड पहननी चाहिए। न केवल सार्वजनिक स्थानों पर बल्कि दुकानों और कार्यालयों में भी मास्क पहनें। सामाजिक कार्यकर्ताओं, पादरियों और फिल्मी हस्तियों को इस जागरूकता में भाग लेना चाहिए।”

4 तारीख से होंगी सख्त पाबंदिया

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य में 4 तारीख से सख्त प्रतिबंध लगाए जाएंगे। हालांकि उन्होंने एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने से इनकार किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'हवाई, रेल यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। माल की सुगम आवाजाही सुनिश्चित की जाएगी। केवल होम डिलीवरी और रेस्तरां से लाने-ले जाने की इजाजत होगी। दूरसंचार और इंटरनेट सेवाओं में कोई रुकावट नहीं होगी। बैंकों को ऑनलाइन लेनदेन के लिए बढ़ावा देना चाहिए।'

यह भी पढ़ें :- Corona प्रभावित इन 5 राज्यों से पहली बार अच्छी खबर, पॉजिटिविटी रेट 3% से भी कम

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना की दूसरी लहर तेज से फैल रही है। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में 25,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस स्थिति में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकारों ने अपने-अपने स्तर पर विभिन्न प्रतिबंध लगाए हैं।

पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,01,993 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,91,64,969 हो गया है। वहीं कोरोना से अब तक 1,56,84,406 लोगों की जान जा चुकी है। बीते 24 घंटों में 2,99,988 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे हैं। वर्तमान में अस्पतालों में 32,68,710 लोगों का इलाज किया जा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.