Header Ads

महाराष्ट्र में डरा रहे कोरोना के नए मामले, इन जिलों के बाद अब औरंगाबाद में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट एक बार फिर बढ़ रहा है। नए साल की शुरुआत के करीब ढाई महीने बाद भारत में एक दिन में 24 हजार से ज्यादा कोरोना केस आए हैं। अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 13 लाख 33 हजार 728 हो गए हैं।

वहीं महाराष्ट्र में बीते दिन पांच महीनों के बाद सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस के 15,817 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। महाराष्ट्र सरकार ने अब औरंगाबाद में भी संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः ISRO ने साउंडिंग रॉकेट RH-560 किया लॉन्च, करेगा हवाओं के बदलाव से जुड़ी स्टडी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। यही वजह है कि उद्धव सरकार ने सप्ताह के अंत यानी शनिवार और रविवार को औरंगाबाद में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। औरंगाबाद जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण मामलों की कुल संख्या 57,755 है, जिनमें 5,569 मामले सक्रिय हैं।

शनिवार मध्य रात्रि से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन
कर्फ्यू शनिवार मध्य रात्रि से शुरू होगा और सोमवार सुबह छह बजे खत्म होगा। जिले की नगरपालिका परिषदों, नगर पंचायतों और इन सीमाओं से बाहर तीन किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया जाएगा।

इनको होगी छूट
लॉकडाउन के दौरान सरकारी कार्यालयों, मेडिकल स्टोर, अस्पतालों और आपातकालीन सेवाओं में लगे वाहनों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। इसके अलावा सुबह छह बजे से सुबह नौ बजे तक ‘होम डिलीवरी’ की अनुमति होगी।

यहां लॉकडाउन और कर्फ्यू
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन लगाया जा चुका है। इसके बाद अब औरंगाबाद भी लॉकडाउन लगने वाले जिलों में शामिल हो गया है। वहीं ठाणे के करीब 15 से अधिक हॉटस्पॉट में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके अलावा पुणे और परभणी में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

यह भी पढ़ेंः इन राज्यों में कोरोना के नए मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, दोबारा लग सकता है लॉकडाउन

आंकड़ों पर एक नजर
- 13,659 और 14,317 मामले राज्य में बुधवार और गुरुवार को सामने आए
- 11,344 रोगियों को शुक्रवार को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, - 21,17,744 लोग अब तक ठीक हो चुके
- 1,10,485 मरीजों का इलाज चल रहा है
- 1,845 नए मामले पुणे शहर में सबसे ज्यादा सामने आए
- 1,729 दूसरे और 1,647 मामलों के साथ मुंबई तीसरे नंबर पर
- 22,82,191 प्रदेश में संक्रमण के कुल मामले
-52,723 लोग अब तक संक्रमण से गंवा चुके जान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.