Header Ads

सस्ती Mahindra Thar जल्द हो सकती है लॉन्च! सामने आई जानकारी, Maruti Jimny से होगा मुकाबला


Mahindra Thar:
 SUV सेगमेंट में महिंद्रा थार काफी का जलवा कम होने का नाम नहीं ले रहा है,लगातार इसे खरीदने वालों की लाइन लम्बी हो रही है। सबसे पहले महिंद्रा थार को 4X4 वेरिएंट में लॉन्च किया था उसके बाद का कीमत में इसका 4X2 वेरिएंट लाया गया। लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी थार का एक और सस्ता मॉडल जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि सस्ती Thar को भी 4X4 वेरिएंट में पेश किया जाएगा जोकि सीधे तौर पर मारुति सुजुकी Jimny को कड़ी टक्कर देगी। आइये जानते हैं इन नए मॉडल से जुड़ी कुछ जरूरी बातें...

नई Mahindra Thar में मिलेगा ये इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुए दस्तावेज से जानकारी मिलती है कि महिंद्रा थार ऑफ-रोड का नया एंट्री लेवल वेरिएंट लाने की तैयारी है। मौजूदा Thar 4x4 ट्रिम में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है और इसमें मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। लेकिन नए मॉडल में 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है। नए मॉडल 4X2 ऑप्शन में आएगा लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Maruti suzuki Jimny से होगा आमना-सामना

महिंद्रा थार का सस्ता मॉडल जल्द लॉन्च होने वाली Maruti Suzuki Jimny को टक्कर देगी, लेकिन हमें ऐसा लग रहा है कि महिंद्रा ने इस बात को ध्यान में रखते हुए इस सस्ते मॉडल को लाने की योजना बनाई है। जिम्नी की कीमत 9.50 लाख से शुरू हो सकती है जबकि Thar की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। Jimny की खास बात यह होगी कि इसमें 4 डोर की सुविधा होगी। देखना होगा भारत में Jimny का भविष्य कैसा रहता है।

No comments

Powered by Blogger.