Header Ads

डेली यूज़ के लिए ये हैं सबसे किफायती बाइक्स, न चलाने में थकान होगी और माइलेज भी मिलेगी भरपूर

 


Top cheapest Bike for daily Use: अगर आप रोजाना 50 किलोमीटर या इससे भी ज्यादा की दूरी तय करते हैं और बाइक पर सफ़र करते हैं तो आपके लिए यहां हम कुछ अच्छे मॉडल्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकती हैं। यहां हम आपके लिए 100cc से लेकर 110 cc बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं। ये बाइक्स हैवी ट्रैफिक में भी काफी अच्छा प्रदर्शन करती हैं। इतना ही नहीं ये बाइक्स कम कीमत और रखरखाव में भी किफायती हैं। तो चलिए जानते हैं इन बाइक्स के बारे में...


onda Shine 100:

हाल ही में होंडा ने अपनी नई शाइन 100 बाइक को भारत में लॉन्च किया है।All New hond Shine 100 में नया फ्यूचर रेडी 100cc OBD2 compliant इंजन लगा है। नया इंजन पावर के साथ बेहतर माइलेज का भी भरोसा देता है। होंडा की नई शाइन 100 का डिजाइन सिंपल है, यह लुक में बहुत ज्यादा स्पोर्टी नही है। कंपनी इ इसे डेली यूज़ के लिए डिजाइन किया है। इसकी लम्बी सीट न सिर्फ आरामदायक है बल्कि लम्बी दूरी पर भी यह थकान महसूस नहीं होने देगी। बाइक कीसीट हाईट 786mm है, यानी जो लोग औसत लम्बाई के हैं वो भी आसानी से इसे राइड कर सकते हैं।

सेफ्टी के लिए इस बाइक में लगा साइड स्टैंड, इंजन Inhibitor के साथ आता है, यानी अगर साइड स्टैंड लगा है तो यह बाइक स्टार्ट ही नहीं होगी। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) दिया है। बाइक में 1245 mm व्हीलबेस और 168mm ग्राउंड क्लेंरेस मिलता है। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 64,900 रुपये है।

Bajaj Platina 110

बजाज प्लेटिना 110 अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर बाइक है। इंजन की बात करें तो इसमें 115 cc का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जोकि 8.6 PS की पावर और 9.81 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। इस इंजन में इलेक्ट्रॉनिक फ्लूल इंजेक्शन सिस्टम भी दिया गया है।

ARAI के मुताबिक यह बाइक 104 Kmpl की माइलेज देती है।इस बाइक में क्विल्ट सीटें, नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में ABS सेफ्टी फीचर के साथ 240 mm फ्रंट disc brake की सुविधा दी गई है जबकि इसके रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। Bajaj Platina 110 ABS वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 72,224 रुपये रखी है।

No comments

Powered by Blogger.