Header Ads

Twitter ने एक हफ्ते बाद बहाल किया राहुल गांधी का अकाउंट, दूसरे कांग्रेस नेताओं की आईडी भी अनलॉक

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के अकाउंट को करीब एक हफ्ते तक अस्थायी रूप से सस्पेंड रखने के बाद ट्विटर ( Twitter ) ने उनके हैंडल को दोबारा अनलॉक कर दिया है। इसके साथ ही राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। इसे भी ट्विटर ने बहाल कर दिया है।

दरअसल दिनों पहले दिल्ली में कथित रेप और हत्या की पीड़िता 9 साल की बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था। ट्विटर ने इस कदम के पीछे नियमों को हवाला हवाला दिया था।

यह भी पढ़ेंः Twitter India ने MD Manish Maheshwari को हटाया, अमरीका में दी गई नई जिम्मेदारी

ट्विटर ने राहुल गांधी के उस पोस्ट को हटा दिया था, जिसमें उन्होंने नाबालिग रेप पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर शेयर की थी।

राहुल के अलावा इन नेताओं के अकाउंट किए थे लॉक
राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता पवन खेड़ा और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए गए थे।

राहुल ने लगाया था ये आरोप
राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच शुक्रवार को ट्विटर पर जमकर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि यह अमरीकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है।

राहुल ने कहा था- 'मेरा ट्विटर अकाउंट बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रहे हैं। एक कंपनी हमारी राजनीति का दायरा तय करने के लिए अपने कारोबार का उपयोग कर रही है। एक नेता के तौर पर मैं इसे पसंद नहीं करता। यह हमारे देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है। यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है। मेरे पास 1.9 करोड़ से दो करोड़ के बीच फॉलोवर हैं।'

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने अकाउंट ब्लॉक करने पर Twitter को दी चेतावनी, कहा- अंजाम भुगतने को तैयार रहे कंपनी

बता दें कि राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं के अकाउंट अनलॉक करने से पहले ट्विटर ने एक और बड़ा कदम उठाया। शुक्रवार को ट्विटर ने इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी का भी ट्रांसफर कर दिया। मनीष को अमरीका भेज दिया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.