Header Ads

15 August independence day : लाल किले पर रहेगी एंटी ड्रोन, हजारों जवान और सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे की नजर

15 अगस्त को लाल किला दिल्ली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तिरंगा लहराया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर हजारों जवान, सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे और एंटी ड्रोन की व्यवस्था की गई है। ऐसे में पूरा एरिया छावनी की तरह नजर आएगा।

40 हजार जवान रहेंगे तैनात-

लाल किले क्षेत्र में सुरक्षा के तहत करीब 9 एंटी ड्रोन रडार के माध्यम से नजर रखी जाएगी। इसी के साथ फेस रिकॉग्निशन वाले करीब 300 सीसीटीवी कैमरे से एक-एक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में करीब 5000 से अधिक जवान तैनात रहेंगे। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस दौरान पूरे दिल्ली में करीब 40 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। वही एहतियात के तौर पर दिल्ली की सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया है। कहीं-कहीं पर कड़ी सुरक्षा और चेकिंग चालू हो गई है। हर आने जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं रह जाए।

यह रहेगी व्यवस्था-

इस सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस बल के अलावा अर्धसैनिक बल, एनएसजी कमांडो, एसपीजी के जवान और ऊंची बिल्डिंग पर स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं। सरकारी भवनों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट

दरअसल 15 अगस्त के तहत सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट किया गया है। जिसमें खालिस्तानी आतंकियों का खतरा बताया जा रहा है। जिसके चलते सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। जगह-जगह आतंकवादियों के पोस्टर भी लगाए गए हैं और उनके नाम पते भी लिखे गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.