Header Ads

Patrika Positive News: कोरोना महामारी में इस IAS ऑफिसर ने दिखाई उम्मीद की किरण, प्लाज्मा डोनेशन के लिए लॉंच की वेबसाइट

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( Second wave of coronavirus ) तबाही लेकर आई है। कोरोना ( Coronavirus in India ) मामलों में अचानक आए उछाल की वजह से हॉस्पिटलों में बेड, ऑक्सीजन और प्लाज्मा ( Plasma ) की मांग काफी बढ़ गई है। आलम यह है कि समय पर इलाज न मिलने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ( IAS officer Abhishek Singh ) ने निराश और हताश होते कोरोना मरीजों को उम्मीद की एक नई किरण दिखाई है। आइए पत्रिका पॉजिटिव न्यूज ( Patrika Positive News ) के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि कोरोना मरीजों के लिए शुरू किया गया यह पोर्टल कैसे काम करेगा।

Patrika Positive News: 'भारतीय बाजारों में अगले हफ्ते से मिलेगी रूसी वैक्सीन Sputnik-V'

अभिषेक सिंह ने आगे कहा कि इन सभी समस्याओं को देखते हुए उनके मन में एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म शुरू करने का ख्याल आया, जिसमें डोनर से लेकर रेसीपिएंट तक को एक साथ लाया जा सके। उन्होंने बताया कि एक ओर हमारे पास जहां प्लाज्मा डोनर्स हैं, वहीं इसको तलाशने वाले लोग भी हैं। इसको ओला और उबर के कॉंसेप्ट पर चलाया जाएगा, डोनर और रेसीपिएंट की लोकेशन बेस पर काम होगा। आपको बता दें कि अभिषेक सिंह फिलहाल दिल्ली के डिप्टी कमिश्रर के रूप में तैनात हैं। उन्होंने कहा कि यह एक पेज फॉर्म की तरह होगा, जिसमें आपको अपने से जुड़ी कुछ जानकारियां भरनी होंगी। जिसके बाद आपको अपनी लोकेशन के हिसाब से डोनर्स दिखाई देेंगे। डोनर्स पर क्लिक करते ही आपका काम हो जाएगा।

अभिषेक सिंह ने कहा कि हमने जरूरतमंद लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की होम डिलीवरी की भी शुरुआत की है। ये सुविधा ऐसे लोगों के लिए जो लॉकडाउन या अन्य परेशानियों के चलते घरों से बाहर नहीं आ सकते हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.