Header Ads

तमिलनाडु: 23 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, सुबह 6-10 बजे तक दुकानें रहेंगी खुली

चेन्नई। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लागू लॉकडाउन को 23 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही राज्य में कुछ नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। ये सभी प्रतिबंध शनिवार (15 मई) सुबह 4 बजे से लागू होंगे।

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ये लॉकडाउन बढ़ाया है। नए प्रतिबंधों के तहत किराने का सामान, सब्जियां, मछली और मांस बेचने वाली दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच ही खोलने की इजाजत होगी।

इससे पहले इन सभी गतिविधियों के लिए दोपहर तक काम करने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावे डुंज़ो जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को केवल सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच वितरित करने की अनुमति होगी। अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी।

 

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि सड़क के किनारे सब्जी, फल और फूल बेचने वाली दुकानों को अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही चाय की दुकानों को भी खोलने की इजाजत नहीं होगी। विदेशों और अन्य राज्यों से तमिलनाडु आने वालों के लिए ई-पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले या फिर एक ही जिले में शादियों और अंतिम संस्कार जैसे आवश्यक कार्यों में शामिल होने संबंधि यात्रा के लिए ई-पंजीकरण अनिवार्य है। यह 17 मई से सुबह 6 बजे से लागू होगा। तमिलनाडु में 16 मई से 23 मई (रविवार) तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.