Header Ads

Coronavirus: देश में सबसे अधिक सक्रिय मामले इन 10 जिलों से, महाराष्ट्र में 9 जिले संक्रमण के गिरफ्त में

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 47 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इनमें से सबसे अधिक मामले देश के 10 जिलों से आएं हैं। कोरोना वायरस के सबसे अधिक सक्रिय मामले 10 जिलों से केंद्रित हैं, ये जिले हैं- पुणे, नागपुर, मुंबई, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, बेंगलुरु अर्बन, नांदेड, जलगांव, अकोला। जिन 10 जिलों में सक्रिय मामले हैं, उनमें से 9 जिले महाराष्ट्र और एक जिला कर्नाटक का है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्रालय ने चौंकाने वाले तथ्य पेश किए, 18 राज्यों में फैला कोविड-19 का नया 'डबल म्यूटेंट' वैरिएंट

महाराष्ट्र और पंजाब में स्थिति गंभीर

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि दो राज्य महाराष्ट्र और पंजाब हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 28 हजार से अधिक नए मामले सामने आए और पंजाब में अपनी कुल जनसंख्या के अनुपात में काफी बहुत अधिक संख्या में नए मामले सामने आए हैं। मामले आ रहे हैं।

88 फीसदी मौतें 45 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों की

सरकार का फैसला है एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक वैक्सीन लगावा सकेंगे। ये फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि हमारे देश में कोरोना वायरस की कुल मौतों की 88 फीसदी मौतें 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.