Header Ads

कोरोना ने डाला रंग में भंग, इन राज्यों में सार्वजनिक होली मनाने पर पाबंदी

नई दिल्ली। पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के चलते इस साल की होली का रंग फिर से फीका पड़ने वाला है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस के नए मामलों काफी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके चलते केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सलाह दी है कि वे आगामी त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात और ईस्टर को मद्देनजर रखते हुए सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें और इन त्योहारों पर लोगों की भीड़ एक जगह ना जुटे इसके लिए कड़ाई के साथ सख्ती बरतें।

यह भी पढ़ें:- Covid-19: लंबा चला तो एक मजबूत मौसमी बीमारी बनकर उभरेगा, UN रिसर्च टीम का दावा

कोरोना की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम टेस्ट किए जाएंगे, ताकि कोरोना पीड़ितों की पहचान हो सके। स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने एक पत्र में कहा कि हाल के दिनों में कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तेजी से बढ़ते मामले और मौतों की संख्या बढ़ोतरी होने का बाद कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई एक बड़ी चुनौती है।

उन्होंने कहा, "आने वाले त्योहारों जैसे होली, नवरात्रि, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्टर और ईद-उल-फितर आदि को देखते हुए अब कई राज्यों ने सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक लगा दी है और लोगों की भीड़ एक जगह पर ना जुटे इसके लिए कड़ाई से सख्ती बरते जाने के आदेश दिए हैं।"

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए जारी किए गए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना काफी जरूरी है यदि ऐसा नही होता है तो परिणाम काफी बुरे साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- होली: कहीं बरसरते अंगारे तो कहीं मारते हैं लट्ठ, यहां रंग खेलने की जगह मनाते है शोक

 

बता दें कि पिछले दो हफ्तों में कोरोनावायरस के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। बुधवार को, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 47,262 नए मामले सामने आए हैं और 275 मरीजों की जान भी चली गई है। अब इस केस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,17,34,058 तक पहुंच गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.