Header Ads

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना ने की इलाके की घेराबंदी

शोपियां। जम्मू-कश्मीर को दहलाने के लिए आतंकी लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण आतंकियों के नापाक मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं। अब एक बार फिर से शनिवार की रात को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की है।

सेना और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ जारी है। जानकारी के मुताबिक, शोपियां के रावलपोरा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। इस बीच सेना ने मोर्चा संभालते हुए पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। फिलहाल, आतंकियों की संख्या को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

आतंकियों ने सुबह बारामुला में किया था ग्रेनेड हमला

बता दें कि इससे पहले शनिवार की सुबह आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में दो एसपीओ घायल हो गए थे। हमले में घायल एसपीओ मोहम्मद अफजल और आजाद अहमद को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर एक का इलाज अभी भी चल रहा है। इस हमले के बाद आतंकी फरार हो गए। हालांकि, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

इस आतंकी हमले को लेकर सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने कहा कि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। एक को शुरुआती चिकित्सा के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दूसरे का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत खतरे से बाहर है।

इस हमले के बाद से पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। हमले के फौरन बाद मौके पर हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के तमाम आला अधिकारी पहुंचे। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले महीने कई बार आतंकियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.