Header Ads

Coronavaccine: कोरोना वैक्सिनेशन ने पकड़ी रफ्तार, देश में 2.91 करोड़ लोगों को मिली डोज

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से बढ़ रहा है। लोगों में जागरूकता फैल रही है। इस कारण इस अभियान तेजी देखने को मिल रही है। देशव्यापी कोरोना वायरस टीकाकरण ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया कि 2.91 करोड़ लोगों को वैक्सिनेशन दी जा चुकी है।

शनिवार को शाम 7 बजे तक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार, देश में कुल 2,91,92,547 वैक्सीन की खुराक दी गई। इनमें 73,31,498 स्वास्थ्य देखभाल कर्मी (HCW) शामिल हैं, जिन्होंने पहली खुराक ली है और 42,58,297 जिन्होंने दूसरी खुराक ली है। वहीं 72,96,474 फ्रंट लाइन वर्कर (FLW) जिन्होंने पहली खुराक ली है और करीब 10,53,732 लोगों दूसरी खुराक ली।

ये भी पढ़ें: असम: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- योजनाओं का लाभ लेने के लिए भाजपा को दें वोट

इससे पहले शुक्रवार शाम तक 18.40 लाख खुराकें (Doses) देने के साथ देश में कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की 2.80 करोड़ से अधिक खुराकें दी गई थीं।

देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) देश के कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम में मदद कर रही है। कंपनी चार राज्यों में टीके के परिवहन एवं भंडारण के लिए उपलब्ध शीत भंडारण उपकरणों (सीसीई) में कमी की भरपाई कर रही है।

कंपनी ने शनिवार को कहा कि उसने चार राज्यों जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, बिहार और मणिपुर में शीत भंडारण जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाए हैं।

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत कंपनी का प्रबंधन अपने सभी अंशधारकों को जल्द टीका लगवाने का प्रयास कर रहा है।

आईओसी के चेयरमैन माधव वैद्य ने भी देश में विकसित टीका लगवाया है और अंशधारकों के बीच इसको लेकर आशंकाओं को दूर करने का प्रयास किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.