Header Ads

नंदीग्राम में टिकैत ने की अपील, कहा- किसी को भी वोट दें पर भाजपा को नहीं

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने शनिवार को कोलकाता और नंदीग्राम में महापंचायत का आयोजन किया। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट न देने का आग्रह किया।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के अनुसार हम यहां किसानों से अपील करने आए हैं कि वो भाजपा को वोट न दें। शनिवार को राकेश टिकैत ने कोलकाता और पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के साथ किसानों को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें: असम: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- योजनाओं का लाभ लेने के लिए भाजपा को दें वोट

राकेश टिकैत के अनुसार किसी को भी वोट दे लेकिन भाजपा को वोट न करें। भाजपा को वोट देकर सभी देख चुके हैं। बंगाल की जनता समझदार है। जनता को पता है किसको वोट देना है। टिकैत का आरोप है कि केंद्र सरकार में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार किसानों और उनके आंदोलन की रीढ़ तोड़ने पर तुली हैं। उन्होंने कहा कि यह जन-विरोधी सरकार है।

भाजपा को धोखेबाजों की पार्टी बताया

उन्होंने कहा कि भाजपा मतदान मत करना। अगर उन्हें वोट दिया तो वे आपकी जमीन बड़े कॉर्पोरेट्स और उद्योगों को दे देंगे और आपको भूमिहीन बना रखेंगे। वे आपकी आजीविका दांव पर लगा देश के बड़े उद्योगपति समूहों को जमीन सौंप देंगे और आपको खतरे में डाल देंगे।'

अब संसद में खुलेगी मंडी: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि अगला लक्ष्य संसद में फसल बेचने का होगा। संसद में मंडी खोली जाएगी। पीएम का कहना है कि मंडी के बाहर कही भी सब्जी बेच लो तो हम वैसा ही करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक कानून को वापस नहीं किया जाएगा और बंगाल के किसान को जब तक एसएसपी पर रेट नहीं मिल सकेगा। तब तक दिल्ली की सीमा से किसान नहीं हटेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.