Header Ads

ममता बनर्जी ने अपनी संपत्ति को लेकर किया खुलासा, पास में ना घर है ना कोई गाड़ी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में अब विधान सभा चुनाव होने वाले है जिसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार 10 मार्च को नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया है। नांमाकन दाखिल करने के दौरान चुनाव आयोग को अपनी संपंती के बारे में पूरी जानकारी देनी होती है। ममता बनर्जी के द्वारा दिए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में जो खुलासा किया है उसके जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान। ममता बनर्जी ने बताया है कि उनकी संपत्ति केवल 16.72 लाख रुपये है। इसके साथ उनके पास ना कोई अपना घर है ना कोई गाड़ी और नाही कोई जमीन। उनके खिलाफ कोई केस दर्ज भी नही है।

पिछले चुनाव से कम हो गई संपत्ति
ममता बनर्जी की संपत्ति में पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़ोत्तरी तो नही हो पाई बल्कि घटकर काफी कम हो गई है। उन्होंने जब साल 2016 में हुए विधान सभा चुनाव के दौरान अपनी सम्पंती के बारे में बताया था कि उनकी कुल चल संपत्ति (Moveable Assets) 30.45 लाख रुपये थी, जो अब घटकर 16.72 लाख रुपये हो गई है।

ममता बनर्जी की सलाना इनकम
साल 2019-20 के दौरान ममता बनर्जी की आमदनी 10 लाख 34 हजार 370 रुपये थी। उनके बैंक में इस समय 13.53 लाख रुपये जमा हैं, जबकि नकदी की बात करें तो उनके पास 69,255 रुपये हैं, जिसमें चुनावी खर्चा 1.51 लाख रुपये भी इसमें शामिल हैं। ममता ने कई किताबें लिखी हैं, जिनसे उन्हें 930 रुपये की रॉयल्टी भी मिली है। जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी ने साल 2019-20 में 1.85 लाख रुपये का टीडीएस (TDS) चुकाया है। इसके अलावा ममता बनर्जी के पास मात्र 9 ग्राम सोना है

27 मार्च को नंदीग्राम में मतदान
बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी, जिसमें नंदीग्राम सीट भी शामिल है। इस सीट से ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पुराने सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.