Header Ads

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से सुरक्षा बलों की बस को उड़ाया, चार जवान शहीद

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग विस्फोट से उड़ा दिया गया है। इस हमले में चार जवान शहीद हो गए। वहीं कई अन्य जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक सभी जवान DRG के बताये जा रहे हैं।

पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों की बस को उड़ा दिया। घटना में तीन जवान शहीद हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया था। अभियान से वापसी के दौरान वह एक बस में सवार थे। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के बीच पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से विस्फोट कर उड़ा दिया।

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया था। आईईडी लगाते समय उसमें विस्फोट होने से एक नक्सली की मौत हो गई थी। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) पी सुंदरराज के अनुसार पश्चिम बस्तर डिवीजन के मिरतुर पुलिस थाने के अंतर्गत बछपाल-हरपाल गांव के रास्ते में नक्सली विस्फोटक लगा रहे थे। इसी दौरान यह धमाका हो गया। नक्सली कमांडर सुनील पदम की धमाके में मौत हो गई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.