Header Ads

Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना, कई राज्यों में गरज-चमक की संभावना

नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार बढ़ रही तेज गर्मी से लोगों को आज मंगलवार के दिन राहत देखने को मिली है। आज दोपहर को कई इलाकों में ठंड़ी हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। जिससे बढ़ते तापमान में गिरावट आई है। अब बताया जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत राजस्थान, हरियाणा और यूपी के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली के अलावा कुछ इलाकों में तेजी के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है। ठंड़ी हवाओं से मौसम का मिजाज काफी बदला है। इसके पहले देश की राजधानी में मंगलवार की सुबह का न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो हल्की बारिश के बाद मौसम में ठंडक महसूस हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार के दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जोकि एक दिन पहले यह तापमान बढ़कर 35 डिग्री के पार हो गया था।

साथ ही मौसम विभाग ने यह भी संभावना जताई है कि अगले 2 दिनों में मध्य और पश्चिम भारत के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की बिजली के चमकने और बारिश होने की संभावना है। वहीं, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में ओला गिरने की भी संभावना है। वहीं, 25 मार्च तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में मौसम के साफ रहने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.