Header Ads

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर है श्रीनगर और बारामूला, अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

नई दिल्ली। आतंकी लगातार जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिश रच रहे हैं लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों के जाबांजों की मुस्तैदी के कारण वो अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि, श्रीनगर और बारामूला के पट्टन में एक बार फिर से आतंकी एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं।

खुफिया जानकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आतंकवादी बारामूला और श्रीनगर में हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस बाबत सेना और स्थानीय पुलिस को बारामूला के पालहालां, पट्टन और गुंड ख्वाजा क़ासिम इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर: बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, उरी सेक्टर में एक आतंकी को किया ढेर

खुफिया जानिकारी मिलने के बाद सेना अलर्ट पर आ चुकी है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने पट्टन में लश्कर के आतंकी खुर्शीद अहमद मीर के पोस्टर जगह-जगह लगवाए हैं। इसके साथ ही उसकी सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है।

खुफिया सूचना के मुताबिक, इस इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों की मूवमेंट लगातार देखी जा रही है। सीमा पार से आतंकियों को निर्देश दिए जा रहे हैं और श्रीनगर में फोकस करने को कहा है। लश्कर का सरगना अब्बास शेख कुलगाम में बैठकर ऑपरेट कर रहा है और भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

हाइटेक व अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं आतंकी

बताया जा रहा है कि आतंकी हाइटेक व अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं। खुफिया एजेंसियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के दौरान पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की मदद करती है। दोनों के बीच अत्याधुनिक कम्युनिकेशन उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- Jammu Kashmir: सेना ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, बारामूला से बरामद किया हथियारों का जखीरा

खुफिया एजेंसियों के हवाले से बताया जा रहा है कि LoC से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर पीओके में 13 मार्च से थुराय फोन सक्रिय है। माना जाता है कि यह फोन दुनिया के सबसे एडवांस सैटेलाइट फोन में से एक है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि किसी भी जगह से संपर्क साधा जा सकता है।

मालूम हो कि बीते 13 मार्च को आतंकियों ने शोपियां में एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की थी, लेकिन सेना ने विफल कर दिया था। शोपियां के रावलपुरा में 20 घंटे के कोर्डन और सर्च ऑपरेशन के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। उसकी पहचान जहांगीर अहमद वानी निवासी शोपियां के तौर पर हुई थी। सुरक्षाबलों ने उसके पास से अमरिकी राइफल M4 बरामद की थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.