Header Ads

धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई कमी, एक भी नागरिक की मौत नहीं: गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर अभी भी विपक्ष तमाम तरह के सवाल खड़े कर रहा है और मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश में जुटा है। लेकिन सरकार भी हर मोर्चे पर विपक्ष का जवाब देने के लिए तैयार है। अब इसी कड़ी में बुधवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने एक लिखित जवाब में बड़ा बयान दिया है।

रेड्डी ने कहा कि धारा 370 खत्म किए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की घटनाओं में एक भी नागरिक की मौत नहीं हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि आतंकी घटनाओं और साथ ही क्रॉस बॉर्डर फायरिंग या सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए आम नागरिकों को सरकार की ओर से एक लाख रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर भुगतान किया जाता है।

जीके रेड्डी ने अपने लिखित जवाब में आगे ये भी बताया कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा 2019 में 594 लोग, 2020 में 244 लोग और 2021 में (15 मार्च तक) 21 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.