Header Ads

मुंबई: रेलवे ने बिना मास्क वाले 6 हजार लोगों पर लगाया 14 लाख का जुर्माना

मुंबई। महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच मुंबई की लोकल ट्रेनों में बिना मास्क यात्रा के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने दोबारा से सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इन मामलों को रोकने के लिए मुंबई के अलग-अलग स्टेशनों पर आरपीएफ और बीएमसी की संयुक्त टीम ने दोबारा जांच अभियान तेज कर दिया है। इस अभियान का असर भी देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें:   विधानसभा में सीएम खट्टर बोले, अविश्वास प्रस्ताव के लिए वे कांग्रेस के ऐहसानमंद रहेंगे

मुंबई में एक तरफ कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में लगातार रफ्तार पकड़ रही है,वहीं दूसरी तरफ मुंबई की लाइफलाइन में बिना मास्क यात्रा करने यात्रियों की बढ़ती संख्या रेलवे और बीएमसी की चिंता बढ़ने लगी थी।

लोकल में लगातार बिना मास्क के यात्रा पर लगाम लगाने के लिए आरपीएफ और बीएमसी ने फिर से तलाशी अभियान चलाना शुरू कर दिया है। इस अभियान का जबरदस्त असर देखने को भी मिल रहा है। लोग कार्रवाई के डर से मास्क लगाए नजर आए।

बिना मास्क के छह हजार को पकड़ा गया

बीएमसी और आरपीएफ की संयुक्त टीम स्टेशनों पर संघन जांच अभियान चलाए हुए है। अब तक 6500 लोगों को बिना मास्क यात्रा करते हुए पकड़ा जा चुका है और ये कार्रवाई लगातार जारी है।

अब वसूला गया 14 लाख रुपये का जुर्माना

रेलवे द्वारा जारी किए आंकड़े के अनुसार लोकल में बीते एक सप्ताह में बिना मास्क यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी है। एक सप्ताह में करीब 1400 तो पश्चिम रेलवे में पिछले 2 दिनों में करीब 600 लोग बिना मास्क यात्रा करते हुए पकड़े गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.