Header Ads

Mukesh Ambani के घर बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक की हुई पहचान, पुलिस के हाथ लगा बड़ा सबूत

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार को लेकर पुलिस ( Mumbai Police) को बड़ा सुराग हाथ लगा है। मुंबई पुलिस ने कहा कि अंबानी के घर के बाहर जो कार खड़ी की गई थी, उसे किसने रखा इस बात की जानकारी मिल गई है।

यही नहीं इस कार को मुंबई के विक्रोली इलाके से कुछ दिन पहले चुराई गया है इसके सबूत भी मिल गए है। गाड़ी का नंबर क्षतिग्रस्त था लेकिन कार के असली मालिक की पहचान कर ली है।

इस काम में दुनिया का पहला राज्य बना दिल्ली, जानिए केजरीवाल सरकार ने ऐसा कौनसा फैसला लिया

मुंबई पुलिस के मुताबिक जिस शख्‍स ने वो कार पार्क की थी, वह सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है। हालांकि उसने मास्‍क पहन रखा था और सिर को हूडी से ढक रखा था, इस वजह से उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

जिस कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं, उसे कुछ वक्‍त पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराया गया था। गाड़ी का चेसिस नंबर बिगाड़ दिया गया था, लेकिन पुलिस उसके असली मालिक तक पहुंचने में कामयाब रही है।

जहां-जहां से गुजरी कार, वहां के सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
यह कार मुंबई में जहां-जहां से गुजरी है, पुलिस ने वहां की सीसीटीवी फुटेज भी इकट्ठा कर ली है। एक हफ्ते से लेकर एक महीने तक ये कार कहां-कहां से गुजरी इसको लेकर भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने यह भी कहा कि इससे पहले किसी ने अंबानी परिवार को धमकी भरा कॉल या चिट्ठी नहीं भेजी थी।

कार से मिले जिलेटिन पर भी खुलासा
कार में मिले विस्‍फोटक के बारे में पुलिस ने कहा कि यह मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन नहीं है। जो जिलेटिन मिला है, उसे आमतौर पर कंस्‍ट्रक्‍शन से जुड़ी खुदाई में इस्‍तेमाल किया जाता है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
इस मामले में गामदेवी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 286, 465, 473, 120 (बी), 506 (2) और सेक्शन 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर की तरह अंग्रेजी बोलना सीख रहा ये पाकिस्तान शख्स, वीडियो देखकर रोक नहीं पाएंगे अपनी हंसी

मामले की जांच पर सीधे गृहमंत्री की नजर
राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख, मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह, गृह और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारी खुद इस जांच की निगरानी कर रहे हैं।

मुंबई पुलिस ने जानकारी दी कि जिस शख्स ने मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार खड़ी की थी, उसे सीसीटीवी फुटेज में देख लिया गया है। हालांकि शख्स ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और हुड के ऊपरी हिस्से को अपने सिर पर डाल रखा था, जिस वजह से शख्स की पहचान ही नहीं हो पाई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.