Header Ads

जो बाइडेन हाई प्रोफशेनल्स को US में स्थायी निवास देने को लेकर जल्द लेंगे बड़ा फैसला, भारतीयों को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली। पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अनुभवी और कुशल कामगारों को अमरीका में स्थायी निवास देने के प्रति अपनी वचनबद्धता फिर से दोहराई है। राष्ट्रपति बाइडेन के प्रवक्ता जेन साकी ने इस बात की जानकारी दी है।

ट्रंप के आदेश को पलटा

राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बताया है कि अमरीकी प्रशासन ने ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ग्रीन कार्ड और वर्क वीजा जारी करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को पलट दिया है। प्रवक्ता जेन साकी ने कहा है कि बाइडेन का मानना है कि हमारे आव्रजन प्रणाली को और अधिक आधुनिक बनाना काफी महत्वपूर्ण है। इस दिशा में कई ठोस कदम उठाने की जरूरत है। ताकि हाई क्वालिफाइड प्रोफेशनल्स अमरीका में रह सकें।

कांग्रेस में नया विधेयक पेश करने की तैयारी

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में साकी कहा कि डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि कांग्रेस के दो डेमोक्रेटिक सदस्यों ने पिछले सप्ताह एक कानून पेश किया जिसमें एच1बी वर्क वीजा पर अधिक पेशेवर भारतीयों को ग्रीन कार्ड प्राप्त करने और उनके इंतजार में कटौती करने का प्रावधान शामिल होगा। आम तौर पर ग्रीन कार्ड या वर्क वीजा हासिल करने में काफी लंबा इंतजार करना पड़ता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.