Header Ads

अंडमान में दम तोड़ने की कगार पर कोरोना, लगातार दूसरे दिन संक्रमण का कोई मामला नहीं

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण पहले की तुलना में बहुत कम हो गया है।एक महीने पहले जहां एक दिन में 20 हजार से भी अधिक मामले सामने आ रहे थे। अब यें आंकड़ा 12 हजार के पास पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 12,413 नए केस आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 1.08 करोड़ हो गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे यानी एक दिन में वायरस की वजह से 103 मरीज़ों की मौत हुई।

सेहत: कोरोना के बाद स्वस्थ समाज के लिए तीन-पक्षीय भागीदारी की जरूरत

सबसे अच्छी बात ये हैं कि कई राज्यों में कोरोना के मामले ना के बराबर हैं।पिछले 24 घंटों में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में पिछले दो दिन में कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में पिछले दो दिन में कोरोना का का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया, ‘केंद्रशासित प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 5,009 है जबकि अब तक 4,938 मरीज स्वस्थ हो चुके हैंसंक्रमण से अब तक 62 मरीजों की मौत हो चुकी है। केंद्रशासित प्रदेश में मात्र 9 मरीज हैं जिनका ईलाज किया जा रहा है।’

महाराष्ट्र में फिर बढ़े कोरोना के मामले, कहीं फिर संक्रमण बढऩे का संकेत तो नहीं

मिड्ल अंडमान-निकोबार के अलाव वहीं अन्य जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। यहां एक भी मरीज का उपचार नहीं चल रहा है। वहीं सोमवार तक राज्य में 4,407 स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को कोरोना का के टीका लग चुका हैं।182 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.