Header Ads

महाराष्ट्र में फिर बढ़े कोरोना के मामले, कहीं फिर संक्रमण बढऩे का संकेत तो नहीं

नई दिल्ली।

इस पूरे कोरोनाकाल में सबसे ज्यादा संक्रमण के कहीं मामले थे, तो वह महाराष्ट्र था। अब एक बार फिर पिछले हफ्ते में इस राज्य में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। रविवार 14 फरवरी को महाराष्ट्र में 4 हजार 92 नए केस आए, जबकि अगले दिन 15 फरवरी को 2697 नए केस आए। इसी के साथ राज्य में एक्टिव केस की संख्या 37 हजार 146 हो गई है।

बता दें कि 14 फरवरी को 645 नए केस सिर्फ मुंबई में रिपोर्ट हुए। यह एक दिन पहले यानी 13 जनवरी के बाद से मुंबई में रिकॉर्ड हुए मामलों में सबसे अधिक हैं। वैसे तो महाराष्ट्र कोराना महामारी की ्शुरुआत से ही सबसे प्रभावित राज्यों में एक था। हालांकि, बाद में इसमें गिरावट देखी गई। 15 जनवरी से नए केस में आ रही कमी को देखते हुए कोरोना से राहत की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन बीते हफ्ते जो रिपोर्ट सामने आ रही है, उससे यह उम्मीद न सिर्फ धूमिल होती दिख रही है बल्कि, चिंता का सबब भी बन रही है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी लगातार चौथा दिन था, जब राज्य में 3 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए। वहीं, मुंबई में नए केस में लगातार बढ़ोतरी राज्य में अनलॉक के साथ देखी गई है। स्कूल और कॉलेज खोलने का सिलसिला धीरे-धीरे जारी है।

स्वाथ्य मंत्रालय की ओर से 15 फरवरी को जो आंकड़े जारी किए गए, उसके मुताबिक राज्य में कोरोना से जुड़ी 40 मौतें रिपोर्ट की गई हैं। इस तरह यहां कोरोना से अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 51 हजार 529 हो गया है। गौर करने वाली बात यह भी है इस राज्य में कोरोना से मृत्यु दर करीब ढाई प्रतिशत है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.