Header Ads

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सरकार के छह साल पूरे होने पर जनता का जताया आभार

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार के तीसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो चुका है। दिल्ली के सीएम ने मंगलवार को आम जनता से आभार व्यक्त किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा सवाल, ओटीटी कंटेंट को रेगुलेट करने के लिए क्या कदम उठा रही है सरकार

सीएम केजरीवाल के अनुसार 'एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया। यह साल काफी कठिन साल था,लेकिन हम सब दिल्ली वालों ने मिलकर एक परिवार की तरह काम किया। इस तरह से पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया।

कोरोना महामारी के कारण दिल्ली के सभी लोगों ने सरकार के साथ मिलकर शानदार काम करके दिखाया है। कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन,प्लाज्मा बैंक और ऑक्सीमीटर जैसे कामों की पूरी दुनिया में चर्चा जारी है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2015 को अरविंद केजरीवाल ने 70 में से 67 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। इसके बाद बीते वर्ष 16 फरवरी 2020 को 70 से 62 सीटें जीतकर केजरीवाल ने दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाई। वे तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)पहली बार 28 दिसंबर 2013 को दिल्ली के सीएम की शपथ ली थी। तब उनकी सरकार पूर्ण बहुमत की नहीं थी। केजरीवाल ने 49 दिन बाद इस्तीफा दे दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.