Header Ads

अब योगेंद्र यादव ने दी केंद्र को चेतावनी, कहा - कृषि कानूनों को वापस न लेने पर निकालेंगे किसान गणतंत्र परेड

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसानों के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। अब स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने केंद्र सरकार को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि अगर 26 जनवरी तक हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो किसान दिल्ली में 'किसान गणतंत्र परेड' करेंगे। इस परेड को सफल बनाने के लिए उन्होंने किसानों से इसमें शामिल होने की अपील की है।

योगेंद्र यादव ने कहा है कि हम राष्ट्रीय राजधानी के निकटवर्ती क्षेत्रों के किसानों से अपील करते हैं कि वे किसान गणतंत्र परेड के लिए अभी से तैयार रहें। देश के हर किसान परिवार से अनुरोध करें और संभव हो तो दिल्ली में एक सदस्य को भेजें।

एक दिन पहले किसान संघों के नेताओं ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया था कि अगर सोमवार की बातचीत सफल नहीं रही तो हम भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पार्टी छोड़ो अभियान चलाएंगे। किसान नेताओं ने कहा था कि हमारा सबसे बड़ा मुद्दा कृषि कानून और एमएसपी पर कानून की है। केंद्र सरकार तीसरी और चौथी मांग मानकर बर्फ पिघलने का बड़ा दावा कर रही है लेकिन सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार ने MSP पर सैद्धांतिक प्रतिबद्धता जताने से भी इनकार किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.