Header Ads

Corona के नए खतरे के बीच सीएम येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में एक शख्स पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर रखी जा रही कड़ी नजर

नई दिल्ली। ब्रिटेन ( Britain ) में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन VUI-202012/01 ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है। इस बीच कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ( BS Yediyurappa ) ने कहा है कि प्रदेश में यूके से आया एक शख्स पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही सरकार सभी एयरपोर्ट पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। हर यात्री की पर निगरानी रखी जा रही है।

कोरोना के नए स्ट्रेन ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि दुनियाभर के देश अब ब्रिटेन से अपना यातायात संपर्क तोड़ रहे हैं। वहीं पिछले कुछ दिनों से भारत में यूके से आए लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। इस बीच कर्नाटक सीएम ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में यूके से आने वाला एक शख्स पॉजिटिव पाया गया है।

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, रैपर बादशाह और सिंगर रंधावा समेत कई जानी-मनी हस्तियों की बढ़ेगी मुश्किल, मुंबई पुलिस की रेड में ये काम करने पर दर्ज हुए कई केस

वहीं तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने भी कहा है कि हम यूके में होने वाली या रुकने वाली उड़ानों के COVID-19 यात्रियों के लिए परीक्षण कर रहे हैं। ऐसे ही एक यात्री ने कल सकारात्मक परीक्षण किया। यह मानना गलत है कि वह यूके के COVID संस्करण से संक्रमित है। हम उनके नमूने NIV, पुणे में भेजेंगे।

आपको बता दें कि ब्रिटेन के अलावा पांच अन्य देशों में भी कोरोना के नए प्रकार की पुष्टि हुई है। ऐसे में 12 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से अपने यातायात संपर्क को तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना का ये नया प्रकार 70 फीसदी ज्यादा खतरनाक है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.