Header Ads

ब्रिटेन से आए दिल्ली हवाई अड्डे पर 5 पैसेंजर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार रात को ब्रिटेन से आए पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सूत्रों ने मंगलवार को आईएएनएस को यह जानकारी दी। इन यात्रियों को छतरपुर के सरदार पटेल कोविड सेंटर भेजा गया है। सोमवार रात को ब्रिटेन से कुल 250 यात्री भारत पहुंचे थे। इन्हें हवाई अड्डे पर अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना पड़ा। टेस्ट में पांच कोरोना पॉजिटिव, जबकि अन्य नेगेटिव पाए गए।

यह भी पढ़ेंः- देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या पहली बार तीन लाख के नीचे

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन के 470 यात्री अब तक दो उड़ानों में आईजीआई से उतर चुके हैं। सोमवार को 250 यात्रियों को लेकर पहली उड़ान रात 10.30 बजे के आसपास उतरी। जबकि मंगलवार सुबह 6 बजे दूसरी फ्लाइट 220 यात्रियों को लेकर यहां पहुंची। दूसरी फ्लाइट के यात्रियों का परीक्षण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- आखिर जो बाइडेन ने अपने कोरोना वैक्सीनेशन का क्यों कराया लाइव टेलीकास्ट, जानिए यहां

भारत ने सोमवार को घोषणा की थी कि उसने ब्रिटेन में कोरोनावायरस के एक नए और अत्यधिक संक्रामक स्ट्रेन के उभरने के बाद ब्रिटेन से देश में आने वाले उड़ाने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने कहा कि ब्रिटेन से उड़ानों का निलंबन 22 दिसंबर की आधी रात से लागू होगा और 31 दिसंबर तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ेंः- बाजार पर कोरोना का असर जारी, सेंसेक्स में 15 मिनट भी नहीं टिक सकी बढ़त

इसके अलावा, मंत्रालय ने यह भी कहा था कि अत्यधिक सावधानी के उपाय के तहत, ब्रिटेन से आने वाली सभी ट्रांजिट उड़ानों के यात्रियों के लिए ( 22 दिसंबर को 23.59 बजे से पहले भारत पहुंचने वाले फ्लाइट) आरटी-पीसीआर अनिवार्य होगा। दुनिया भर के देशों ने ब्रिटेन से उड़ानों और यात्रियों पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है क्योंकि लंदन के अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि अत्यधिक संक्रामक नए कोरोनवायरस वायरस का प्रसार अब 'नियंत्रण से बाहर' है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.