Header Ads

सरकार ने मानी किसानों की 2 मांग, अब 4 जनवरी को होगी अगली वार्ता

नई दिल्ली।पिछले करीब 35 दिनों से कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर कई हजारों की संख्या में किसान दिल्ली के कई इलाकों में धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों ने अपने तंबू लगाए हुए हैं और रात और दिन वहीं पर मौजूद हैं। तमाम जद्दोजहद के बाद भी किसान पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। दूसरी ओर, सरकार किसानों को मनाने के लिए हर मुक्कीन कोशिश कर रही है।

इच बीच खबर आ रही है कि केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच चल रही छठे दौर की वार्ता खत्म हो चुकी है। इस बैठक में सरकार ने किसानों से कमेटी बनाने का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही एक बार फिर से 4 जनवरी को बातचीत करने की बात कही गई है।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, आज विज्ञान भवन में किसान आंदोलन में शामिल नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में किसान यूनियन के नेताओं ने जो 4 विषय चर्चा के लिए रखे थे, उनमें से 2 विषयों पर आपसी सहमति सरकार और किसान यूनियनों के बीच हो गई हैं।

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने हमारी दो मांगों को मान लिया है। आज की बातचीत अच्छी रही. अब चार जनवरी को अगली वार्ता होगी, तब तक शांतिपूर्ण ढंग से किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.