Header Ads

Delhi में 'कातिल' हुआ कोरोना, मौत का आंकड़ा देख मंत्री ने कहा- अब तीसरी वेव

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में जारी है। भारत में इस महामारी ने विकारल रूप धारण कर रखा है। कोविड-19 को लेकर पाबंदियां और लॉकडाउन जारी है। हालांकि, देश में अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। भारत में रोजाना के आंकड़ कम जरूर हुए हैं, लेकिन दिल्ली ( COVID-19 in Delhi ) के आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं। मामले की गंभीरता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यहा कोरोना की तीसरी वेव शुरू हो गई है।

पढ़ें- Delhi में Coronavirus का कहर जारी, 24 घंटे में 6,842 मरीज और 51 की मौत

दिल्ली में कोरोना ने बढ़ाई मुश्किलें

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हर दिन कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 6842 मामले सामने आए हैं। जबकि, इस महामारी से 51 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना के इस आंकड़े को देखने के बाद प्रशासन और सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि एग्रेसिव टेस्टिंग के कारण दिल्ली में कोरोना के मामले इस तरह बढ़ रहे हैं। उन्होनें इस बात को भी स्वीकार किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी वेव शुरू हो गई है। जिसके कारण कोरोना के मामले इस तरह से लगातार बढ़ रहे हैं।

चार लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां तक कि दिल्ली में किसी परिवार का अगर कोई एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो पूरे परिवार की कोरोना जांच की जाती है। चाहे, उनमें कोरोना के कोई लक्षण हो या ना हो। गौरतलब है कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 6725 नए केस सामने आए थे। पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में औसतन हर दिन कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक 3,96,444 लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं। इनमें 36,375 केस एक्टिव हैं। जबकि, 36,00,69 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वहीं, 6,652 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हो चुकी है। इस महामारी को लेकर दिल्ली के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक के लिए दोबारा बंद कर दिया गया है।

पढ़ें- केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को स्वीकारा, कहा- डरने की जरूरत नहीं



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.