Header Ads

टीम इंडिया को मिला नया सपोर्टिंग स्टाफ, संजय बांगर की जगह विक्रम राठौर बनाए गए बल्लेबाजी कोच

मुंबई। टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ का ऐलान हो गया है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी विक्रम राठौर को भारतीय टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाया है। विक्रम राठौर सपोर्टिंग स्टाफ में संजय बांगर की जगह लेंगे। इसके अलावा चयन समिति ने भरत अरुण को बतौर गेंदबाजी कोच और आर श्रीधर को बतौर फील्डिंग कोच बनाए रखा है। बल्लेबाजी कोच पद के लिए राठौर के अलावा मार्क रामप्रकाश को भी शॉर्ट लिस्ट किया गया था।

16 अगस्त को हुए थे सपोर्टिंग स्टाफ के इंटरव्यू

आपको बता दें कि 16 अगस्त को सपोर्टिंग स्टाफ के लिए इंटरव्यू हुए थे, जिसके बाद माना ही जा रहा था कि गुरुवार को नए सपोर्टिंग स्टाफ का ऐलान हो जाएगा। संजय बांगर का हटना पहले से तय माना जा रहा था। टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच बनने जा रहे विक्रम राठौर ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 131 रन बनाये हैं। इसके आलावा उन्होंने 7 वनडे मैच खेले हैं और इस बीच 193 रन बनाये। पंजाब में जन्मे विक्रम राठौर पूर्व राष्ट्रिय चयनकर्ता भी रह चुके हैं।

इन नामों को किया गया था शॉर्टलिस्ट

आपको बता दें कि चयन समिति ने भारतीय सपोर्ट स्टाफ के अंतर्गत बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के लिए तीन-तीन नाम शॉर्टलिस्ट किये थे। विक्रम राठौर का नाम बल्लेबाजी कोच के लिए वरीयता में सबसे ऊपर रखा गया था जबकि उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः संजय बांगर और पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश शॉर्टलिस्ट हुए थे। वहीं अगर गेंदबाजी कोच की बात की जाए तो भरत अरुण को सबसे उपर ही रखा गया था। इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि भरत अरुण के कार्यकाल में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। उनकी देखरेख में ही जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में सुधार हुआ है, इसीलिए वह अपने पद पर बरकरार रखे गए हैं। बीसीसीआई के नजदीकी सूत्र ने पहले ही इस बारे में जानकारी दे दी थी।

आपको बता दें कि हाल ही में रवि शास्त्री को फिर से टीम इंडिया का नया हेड कोच भी चुना गया था। रवि शास्त्री का लगातार ये दूसरा कार्यकाल है। हेड कोच का चयन कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी ने चुना था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.