Header Ads

22 साल बड़े दिलीप कुमार से की शादी, रोज उतारती हैं नजर, इसलिए नहीं बनी मां, इस अभिनेता से हुआ पहला प्यार

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ( Saira Banu ) अपनी पर्सनल और प्रोेफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं। सायरा भले ही 75 साल की हो चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती और लव अफेयर को लेकर चर्चें लोगों की जुबां पर हैं। सायरा ( Saira Banu Birthday ) का जन्म 23 अगस्त, 1944 को मसूरी में हुआ था। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी निजी जिंदगी और लव स्टोरी से जुड़ी कुछ दिलचस्प और अनसुनी बातें....

Saira Banu

17 साल की उम्र में किया डेब्यू
सायरा बानो ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में फिल्म 'जंगली' ( junglee ) से डेब्यू किया था। फिल्म में उनके अपोजिट शम्मी कपूर नजर आए थे। इस फिल्म में सायरा ने शानदार अभिनय किया और रातोंरात स्टार गई थीं।

Saira Banu

राजेन्द्र कुमार से हुआ था पहला प्यार
दिलीप कुमार ( Dilip Kumar ) से पहले सायरा बानो का दिल राजेन्द्र कुमार पर आया था। राजेन्द्र पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चोें के पिता थे। सायरा की मां नसीम को जब यह भनक लगी, तो उन्हें अपनी बेटी की नादानी पर बेहद गुस्सा आया। नसीम ने अपने पड़ोसी दिलीप कुमार से कहा कि वो सायरा को समझाएं।

Saira Banu

दिलीप साहब के प्यार में पागल थीं सायरा बानो
सायरा, दिलीप साहब को दीवानों की तरह चाहती थीं। जब ये बात दिलीप को पता चली तो वह दो बार प्यार में असफल होने के बाद वह सायरा में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। बताया जाता है कि उम्र में बड़ा गैप होने की वजह से भी वह कतरा रहे थे लेकिन सायरा ने हार नहीं मानी। उन्हें इंप्रेस करने के लिए सायरा ने उर्दू और पर्शियन भाषा तक सीखी. इसके अलावा सायरा ने दिलीप कुमार के लिए कई ऐसी चीजें की जिससे वह सायरा को पसंद करने लगे और 1966 में दोनों ने किसी को बिना बताए शादी कर ली। उस समय दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो महज 22 साल की थीं।

हर रोज नजर उतारती हैं सायरा
सायरा बानो आज भी दिलीप कुमार से उतना ही प्यार करती हैं जितना वह 22 साल की उम्र में करती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा आज भी दिलीप कुमार को पूरा ख्याल रखती हैं। उनकी बीमारी में सायरा उनकी पूरी केयर करती नजर आती हैं। आज भी वह दिलीप किसी नजर ना लगे इसलिए दिलीप कुमार हर रोज नजर उतारती हैं। क्योंकि दिलीप कुमार आज भी बचपन की तरह बेहद खूबसूरत हैं। उनको चाहने वाले दुनिया भर में हैं। इतना ही नहीं सायरा, दिलीप साहब की नजर उतारने के साथ ही उनकी स्वस्थ्य रहने के लिए उनके लिए गरीबों को अनाज और कपड़े देती रहती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.