Header Ads

2022 Maruti Suzuki XL6 Review: क्या यह आपकी फैमिली के लिए है बेस्ट MPV, जानिये

 


Maruti Suzuki की XL6 अब नए अवतार में आ चुकी है। अब इस गाड़ी को लाने की क्या वजह रही जब कंपनी की सुपरहिट Ertiga पहले से ही मौजूद थी, दरअसल XL6 को उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है जो एक प्रीमियम MPV की तलाश में थे। XL6 अब न सिर्फ पहले से स्मार्ट हुई है बल्कि इसका डिजाइन भी अब ज्यादा आकर्षित करता है। इस रिपोर्ट में हम आपको इसके डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस तक के बारे में बता रहे हैं, और साथ ही आपको यह भी बतायेंगे कि क्या यह आपके परिवार के लिए एक अच्छी स्मार्ट MPV साबित होगी? आइये जानते हैं...


Maruti Suzuki XL6 का डिजाइन:

मारुति सुजुकी ने नई XL6 को बहुत ही सोच समझकर डिजाइन किया है। यह दिखने में न सिर्फ बोल्ड और स्पोर्टी लगती है बल्कि यह अब पहले से ज्यादा प्रीमियम भी हो चुकी है। इसका डिजाइन पहले जैसा जरूर है लेकिन कुछ एलिमेट्स इसे बेहतर फील कराते हैं। इसके हेडलैम्प्स को आउटगोइंग मॉडल से बरकरार रखा गया है। इसके हेडलैंप्स LED यूनिट्स हैं और केवल टर्न सिग्नल इंडीकेटर्स हलोजन बल्ब दिए हैं। हेडलैम्प्स को छोड़कर सब कुछ नया रूप दिया गया है। इसमें नई ग्रिल सबसे बड़ा बदलाव है जोकि काफी बेहतर लगता है। ग्रिल का डिज़ाइन सिंपल है लेकिन आकर्षित करता है, यहां क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। नई Maruti Suzuki XL6 के फ्रंट लुक को आप जरूर पसंद करेंगे।


कंपनी ने इसके बंपर को फिर से डिजाइन किया है। इसके अलावा इसमें ऑल-राउंड मैट ब्लैक क्लैडिंग है जोकि इसके डिजाइन को आगे बढ़ाता है। आगे की तरफ, यह क्लैडिंग बम्पर पर देखने को मिलती है जबकि बम्पर के निचले हिस्से में मैट सिल्वर स्कफ प्लेट है।

No comments

Powered by Blogger.