Header Ads

अब WhatsApp के जरिए बुक करें कोविड वैक्सीनेशन स्लॉट, जानिए कैसे

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी। कोरोना को हराने के लिए देशभर में तमाम ऐप्स से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब वॉट्सऐप (WhatsApp) के जरिए भी कोविड टीकाकरण के लिए स्लॉट की बुकिंग की जा सकती है। अब आपको वैक्सीन स्लॉट बुक करने के लिए कोविन ऐप या आरोग्य सेतु ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। देश के तमाम वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कंपनी की ये पहल फायदेमंद साबित होगी। इस बात की जानकारी वॉट्सऐप के हेड विल कैथकार्ट (Will Cathcart) ने एक ट्वीट के जरिए दी है।


व्हाटसऐप के जरिए स्लॉट बुक करने की प्रक्रिया
@MyGov के सीईओ अभिषेक ने व्हाट्सऐप के जरिए स्लॉट बुक करने की पूरी प्रकिया को विस्तार से बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा गया है कि अब आप व्हाट्सएप पर अपना टीकाकरण स्लॉट बुक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बुक स्लॉट लिखकर व्हाट्सऐप पर माईगवइंडिया कोरोना हेल्पडेस्क को भेजें। ओटीपी वैरिफाई करें और स्लॉट बुक करने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।

 

ऐसे डाउनलोड करें वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
WhatsApp हेड विल कैथकार्ट ने बताया कि अगर आपने वैक्सीनेशन करा लिया है, वो लोग अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक इन महीने 3 मिलियन से ज्यादा लोग इस हेल्पलाइन का इस्तेमाल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus Third Wave: इस महीने में पीक पर हो सकते हैं कोविड केस, गृहमंत्रालय ने पीएमओ को सौंपी रिपोर्ट

— संपर्क नंबर सेव करें: +91 9013151515
— व्हाट्सएप पर ‘कोविड सर्टिफिकेट’ टाइप करें और भेजें।
— ओटीपी दर्ज करें।
— प्रमाणपत्र डाउनलोड करें।


आपको बता बता दें कि पिछले 24 घंटे में टीके की 63 लाख 85 हजार 298 डोज लगी है। अब तक देशभर में कुल 58.89 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी हैं। वहीं अब तक कुल 50.93 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.