Header Ads

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अंदर भी पहुंचा ड्रोन, भारत ने जताया विरोध

नई दिल्ली। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कार्यालय में ड्रोन देखे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि यह घटना 26 जून को हुई। उल्लेखनीय है कि उसी दिन जम्मू एयरपोर्ट पर भारतीय वायु सेना के टेक्निकल बेस पर भी ड्रोन अटैक हुए थे। 26 जून के बाद से ही भारत की सीमा पर लगातार प्रतिदिन ड्रोन्स के जरिए घुसपैठ और आतंकी हमलों का प्रयास किया जा रहा है। भारत ने इसे सुरक्षा उल्लंघन का मामला बताते हुए अपना कड़ा विरोध जताया है।

यह भी पढ़ें : कश्मीर में आज फिर दिखाई दिया ड्रोन, BSF के जवानों ने की फायरिंग तो वापिस लौटा

यह पहली बार है कि जब पाकिस्तान स्थित किसी भारतीय कार्यालय में पहली बार ड्रोन देखा गया है। जम्मू एयरपोर्ट पर हुए हमले के बाद से पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हालांकि इसके बाद भी लगातार जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा के हिसाब से महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों पर ड्रोन मंडराते देखे गए हैं।

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir: पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

आज भी जम्मू के भारत-पाकिस्तान सीना पर अरनिया सेक्टर में एक ड्रोन देखा गया। ड्रोन को देखते ही सीमा सुरक्षा बलों के सैनिकों ने इस पर फायरिंग की। हालांकि फायरिंग में ड्रोन को गिराया नहीं जा सका और यह ड्रोन वापिस लौट गया। सेना के अनुसार संभवत यह क्षेत्र की निगरानी के लिए घुसने का प्रयास कर रहा था।

यह भी पढ़ें : आधार कार्ड से जुड़ा नया अपडेट: सभी के लिए होगा लागू, आम लोगों के लिए आसान हुआ ये काम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.