Header Ads

Jammu kashmir: लगातार तीसरे दिन दिखा ड्रोन, गृहमंत्रालय ने NIA को सौंपी जांच

नई दिल्ली। जम्मू एयरबेस ( Jammu Airbase ) परिसर में स्थित वायुसेना स्टेशन के बाहर हुए ड्रोन धमाके ( Drone Attack ) के बाद लगातार तीसरे दिन तीसरी बार ड्रोन को देखा गया। सोमवार रात को जम्मू के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास ड्रोन को देखा गया।

रत्नुचक सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास तीसरे दिन ड्रोन देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया। सुरक्षा बल के जवानों समेत एजेंसियां पर अलर्ट हो गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने सोमवार देर रात में करीब तीन बार अलग अलग जगहों पर ड्रोन को उड़ता हुआ पाया।

यह भी पढ़ेंः जम्मू में आर्मी कैम्प के ऊपर फिर दिखे दो ड्रोन, सुरक्षा बल के जवानों ने की फायरिंग

NIA को सौंपी जांच
ड्रोन हमले के 48 घंटे बाद भी कोई खास सुराग नहीं मिल पाने के बाद अब गृहमंत्रायल ने हमले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया है। बता दें कि वायुसेना इस हमले की जांच कर रही है। इसके अलावा एफएसएल की टीम को भी जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

पाकिस्तान से जुड़े तार
मामले में जांच कर रही एनएसजी के विशेष बम निरोधक दस्ते की ओर से अब तक आरडीएक्स और टीएनटी विस्फोटक पदार्थ इस्तेमाल किए जाने की बात सामने आई है।

यही नहीं हमले के तार पाकिस्तान से भी जुड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ड्रोन को सीमा पार पाकिस्तान से कंट्रोल किया जा रहा था। हालांकि, एजेंसी लोकल हेंडलर के शामिल होने की बात को फोकस में रखकर भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: एनकाउंटर में सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी, मार गिराया लश्कर का टॉप कमांडर अबरार

बिना अनुमति ड्रोन रखने वालों पर कार्रवाई
आतंकियों की ओर से हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने के बाद पुलिस ने प्रदेश के विभिन्न संस्थानों और लोगों के पास उपलब्ध ड्रोन का ब्यौरा जमा करने और उन्हें कब्जे में लेना शुरू कर दिया है।

सिर्फ लायसेंस धारकों को इजाजत
वही लोग अपने पास ड्रोन रख सकेंगे, जिन्होंने नियमों के अनुरूप इसे खरीदा होगा और नागरिक उड्डयन निदेशालय या संबंधित प्रशासन से इसके इस्तेमाल का लाइसेंस प्राप्त किया होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.