Header Ads

दिल्ली के ईशान ने लॉकडाउन में बच्चों के लिए जुटाए 100 लैपटॉप-टैबलेट, मिला ब्रिटेन का सर्वोच्च सम्मान

नई दिल्ली । दिल्ली के 15 वर्षीय ईशान कपूर को डायना पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सामाजिक कार्यों से दैनिक जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उन्हें यह सम्मान मिला।  उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों या मानवीय प्रयासों के लिए युवाओं को दिया जाने वाला यह ब्रिटेन का सर्वोच्च सम्मान है।

ब्रिटेन के वेलिंगटन कॉलेज के छात्र ईशान कपूर दिल्ली के श्री रामकृष्ण आश्रम के साथ काम करते हैं। वह हाशिए पर रहने वाली लड़कियों को स्कूल ड्रेस दिलाने में मदद करते हैं। उन्होंने करीब 5.15 लाख रुपए जुटाने व शिक्षकों तथा छात्रों के लिए 100 लैपटॉप-टैबलेट एकत्र करने का अभियान तैयार कर यह सुनिश्चित किया कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में पढ़ाई के लिए सभी के पास ऑनलाइन कनेक्शन हो।

युवा पीढ़ी के लिए चेंजमेकर -
डायना अवॉर्ड के निर्णायकों ने कहा कि ईशान युवा वर्ग का उत्कृष्ट उदाहरण हैं। उनकी करुणा और समर्पण ने युवाओं को कई बाधाओं के बावजूद अपनी शिक्षा जारी रखने में सक्षम बनाया। अवॉर्ड के सीईओ टेसी ओजो ने कहा, 'हम ब्रिटेन और दुनियाभर के पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हैं, जो अपनी पीढ़ी के लिए चेंजमेकर हैं।ÅU

वेल्स की राजकुमारी की याद में...
डायना पुरस्कार वेल्स की दिवंगत राजकुमारी डायना की स्मृति में दिया जाता है। अवॉर्ड के लिए नामांकन करने वाले युवाओं के सामाजिक कार्यों की गुणवत्ता को क्राइटेरिया गाइड और स्कोरिंग गाइड के हिसाब से आंका जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.