Header Ads

यूपी महिला आयोग की सदस्य ने लड़कियों को लेकर दिया विवादास्पद बयान

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने एक विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि लड़कियों को मोबाइल नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल की वजह से लड़कियां अपना घर-बार छोड़कर लड़कों के साथ भाग जाती हैं।

यह भी पढ़ें : UP Madarsa News: मदरसों को चमकाने की तैयारी, आईआईटी-आईएमएम के छात्र शिक्षकों को बताएंगे ऑनलाइन टीचिंग का तरीका

मीडिया के सामने बोलते हुए यूपी महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कहा कि आज महिला अपराधों पर सख्ती बढ़ रही है, बड़ी संख्या में इस तरह के केसेज सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन मामलों में कमी लाने के लिए हमें अपनी बेटियों को भी देखना पड़ेगा कि वे कहां जा रही हैं, क्या कर रही हैं और किस लड़के के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी को यही बोलती हूं कि लड़कियां मोबाइल पर लड़कों से बात करती रहती हैं और फिर मैटर यहां तक पहुंच जाता है कि वे उनके साथ भाग कर शादी कर लेती है।

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन के दाम तय किए, जल्द रेट लिस्ट को कोविन ऐप पर डाला जाएगा

उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि हाल ही में एक केस आया था जिसमें वाल्मिकी लड़की ने जाटव लड़के से विवाह कर लिया। जब उन पर सख्ती की गई तो उन्होंने अपनी फोटो जारी दी। गांव के लोगों ने महापंचायत की परन्तु उसमें भी कोई हल नहीं निकल सका।

उनके इस बयान पर आपत्ति करते हुए कुछ लोगों ने कहा कि आज के आधुनिक युग में जहां एक ओर लड़के और लड़कियों के बीच सारे भेदभाव दूर करने की बात हो रही है, वहीं इस तरह की बात करना गलत है। कुछ लोगों ने कहा कि आज पढ़ाई-लिखाई से लेकर ऑफिस के काम-धंधे तक सभी कुछ मोबाइल पर हो रहा है, ऐसे में मोबाइल पर रोक लगाना ठीक नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.