Header Ads

दिल्ली: जेएनयू की बंद लाइब्रेरी में जबरदस्ती घुसने की कोशिश, तोड़फोड़ कर सुरक्षाकर्मियों को पीटा

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर शिक्षण संस्थान बंद है। इस बीच जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पुस्ताकालय में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। कुछ छात्रों द्वारा पुस्तकालय खोलने की मांग न मानने पर ये तोड़फोड़ हुई। छात्र चाहते थे कि पुस्तकालय खोला जाए ताकि वे पढ़ सकें।

Read More: केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन के दाम तय किए, जल्द रेट लिस्ट को कोविन एप पर डाला जाएगा

बुधवार को गार्ड के साथ बहस के दौरान हंगामा खड़ा हो गया। इस दौरान पुस्तकालय के शीशे तोड़ डाले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। करीब 35 से अधिक छात्र जबरदस्ती पुस्कालय के अंदर घुसना चाहते थे। सुरक्षा गार्डों के रोकने पर उन पर हमला किया गया।

पुस्तकालय के शीशे टूटे

इस दौरान पुस्तकालय के शीशे टूट गए। पुलिस ने 188 (सरकारी आदेश का उल्लंघन) और महामारी अधिनियम की धारा 3 का मामला दर्ज किया है। पुलिस आगे जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि करीब 35 से 40 छात्रों का एक समूह पुस्तकालय के बाहर इसे खोलने की मांग करने लगा।

लाइब्रेरी का गेट खोलने को कहा

पुस्तकालय महामारी के कारण बीते कई दिनों से छात्रों के लिए बंद है। इसे लेकर छात्रों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसके साथ गार्ड से लाइब्रेरी का गेट खोलने को कहा, मगर गार्ड ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद तोड़फोड़ शुरू कर दी।

Read More: झारखंड: दो दिन से लापता भाजपा नेता की बेटी का शव पेड़ से लटका मिला, एक गिरफ्तार

इस दौरान छात्रों ने विरोध जारी रखा और गार्ड को मारने पीटने लगे। उन्होंने विरोध कर कोविड मानदंडों का उल्लंघन किया। इसके साथ पुस्तकालय के फाटकों को क्षतिग्रस्त कर डाला। वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.