Header Ads

तेलंगाना: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर ने बुलाई ​कैबिनेट बैठक, लॉकडाउन ​सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। तेलंगाना कैबिनेट की आज बैठक होने वाली है। इस बैठक में कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होनी है, जिसमें चल रहे कोविड-19 लॉकडाउन और कृषि पर मानसून का प्रभाव शामिल है। तालाबंदी का वर्तमान चरण शनिवार को समाप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के इस मुद्दे पर निर्णय ले सकते है। हालांकि दक्षिणी राज्य में कोविड-19 मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। बता दें कि 8 जून को कोरोना पॉजिटिव केस को देते हुए लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया था।

यह भी पढ़ें :— एक्सपर्ट ने वैक्सीनेशन के हालात पर जताई चिंता, कहा- समय रहते नहीं सुधरे तो भयानक होगी तीसरी लहर!

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
तेलंगाना सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में शनिवार को यहां प्रगति भवन में राज्य मंत्रिमंडल की आपात बैठक होगी। इसमें कहा गया है कि बैठक में कैबिनेट में राज्य में तालाबंदी, बारिश, मानसून के मौसम में खेती, कृषि से संबंधित मौसमी मुद्दों, गोदावरी के पानी को उठाने, पनबिजली उत्पादन और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :— राम के नाम पर भिड़े शिवसेना-बीजेपी कार्यकर्ता: पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 30 के खिलाफ मामला दर्ज

सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक छूट
राज्य में जारी लॉकडाउन शनिवार को खत्म हो रहा है। कैबिनेट ने तालाबंदी के दौरान सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच छूट दी है। लोगों को अपने कार्यालयों से घर पहुंचने के लिए शाम 6 बजे तक एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया है। कैबिनेट ने 8 जून को लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया।

24 घंटों में कोरोना 1,417 नए मामले
आपको बता दे कि तेलंगाना ने शुक्रवार को 1 हजार 417 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिससे इसकी संख्या 6 लाख 10 हजार 834 हो गई। वहीं वहीं 12 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हजार 546 हो गई। शुक्रवार शाम को राज्य सरकार के एक बुलेटिन के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में 149 मामलों की संख्या सबसे अधिक थी, इसके बाद रंगारेड्डी 104 और खम्मम में 93 थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.