Header Ads

अनुच्छेद 370 पर दिग्विजय सिंह के समर्थन में महबूबा, कहा-आंबेडकर जिंदा होते तो उन्हें भी पाकिस्तानी बता देती भाजपा

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 पर टिप्पणी करने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का समर्थन मिला है। उन्होंने रविवार को कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता बी आर अंबेडकर आज अगर जीवित होते तो भाजपा ने उन्हें पाक समर्थक करार दिया होता।

Read More: तेलंगाना सीएम ने कोरोना के बीच IAS अधिकारियों के लिए खरीदीं 32 लग्जरी कारें, विपक्ष ने बोला तीखा हमला

महबूबा के अनुसार अनुच्छेद 370 को अंबेडकर द्वारा तैयार किए गए संविधान से मान्यता प्राप्त थी। मगर केंद्र ने उसे तहस-नहस कर डाला। गौरतलब है कि अगस्त 2019 में पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले इस अनुच्छेद को केंद्र ने निष्प्रभावी बना दिया था।

पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर पुनर्विचार

बीते दिनों कांग्रेस नेता दिग्गविजय सिंह ने एक बयान में कहा था कि उनकी पार्टी सत्ता में आते ही अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाये जाने और जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर पुनर्विचार करेगी। इस पर भाजपा ने कहा कि सिंह की टिप्पणी पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की मिलीभगत का एक हिस्सा है।

Read More: राम मंदिर की भूमि खरीदने में घोटाले के आरोप : ट्रस्ट के महासचिव बोले, झूठ और राजनीति से प्रेरित

भला हो भगवान का अंबेडकर जिंदा नहीं

जम्मू कश्मीर में कुछ समय तक भाजपा के साथ सत्ता में साझेदार रह चुकी पीडीपी की मुखिया ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि भला हो भगवान का कि आज अंबेडकर जिंदा नहीं हैं, अन्यथा भाजपा द्वारा उन्हें भी पाक समर्थक करार देकर बदनाम करने की कोशिश होती।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.