Header Ads

चक्रवात Yaas ने बंगाल-ओडिशा में बरपाया कहर, तेज आंधी के साथ भारी बारिश से स्थिति खौफनाक

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान यास बुधवार को ओडिशा में लैंडफॉल हुआ, जिसके बाद तटीय जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। ओडिशा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के हल्दिया और पूर्वी मेदनीपुर के दीघा में इसका व्यापक असर देखने को मिला है।

जानकारी के मुताबिक, 'यास' ने बालासोर के दक्षिण में उत्तर ओडिशा तट को पार कर लिया है। इस दौरान हवा की गति 130-140 किमी प्रति घंटे से 155 किमी प्रति घंटा रही। भले ही तूफान के लैडफॉल की प्रक्रिया पूरी हो गई है, लेकिन अभी भी इसके खतरे को लेकर बंगला-ओडिशा के तटीय जिलों में अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें :- चक्रवात Yaas ने ओडिशा सीमा को किया पार, गुरुवार को पहुंचेगा झारखंड

इस तूफान के प्रभाव की वजह से ओडिशा-बंगाल के तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। बंगाल के हल्दिया में एक विशाल पुल ध्वस्त हो गया, जबकि हल्दिया पोर्ट में पानी भर गया। दूसरी तरफ ओडिशा के रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया तो भद्रक और बालासोर में कई घरों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका जताई गई है।

ओडिशा के समंदर में उठ रही ऊंची लहरें

चक्रवात यास के कारण ओडिशा के कई राज्यों में अलर्ट है। वहीं समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही है। ऐसे में ओडिशा के तटीय जिले धामरा (Dhamra) और भद्रक ( Bhadrak) में तेज हवाओं के साथ हो रही भारी बारिश की वजह से रिहायशी इलाकों के घरों में पानी घुस गया है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, सुबह करीब 9 बजे लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हुई। जिस वक्त तूफान यास तट से टकराया उस दौरान 130-140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाएं 155 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.