Header Ads

Patrika Positive News: सक्रिय और दैनिक मामलों में कमी, टेस्टिंग में आएगी तेजी

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान फैले भय के माहौल के बीच पत्रिका आपको अब हकीकत से कुछ यूं रूबरू कराने जा रहा है कि आपको ताजा जानकारी तो मिले, लेकिन उसका उजियारा पक्ष पहले सामने आए। इसके लिए पत्रिका पॉजिटिव न्यूज कैंपेन ( Patrika Positive News ) के अंतर्गत हम आपको मंगलवार के लेटेस्ट अपडेट से रूबरू कराते हैं, जिसमें आपको पता चलेगा कि देश में फिलहाल एक्टिव केस के मामले में ऐसे 17 राज्यों में महज 50,000 मामले हैं, जबकि 13 में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

जरूर पढ़ें: होम आइसोलेशन में रहने वाले COVID-19 मरीजों के लिए जल्द ठीक होने का रामबाण नुस्खा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि देशभर में ज्यादातर राज्यों में एक्टिव केस की संख्या कम है, जो एक अच्छी खबर है। 13 राज्यों में कोविड-19 के 1 लाख से अधिक, 6 राज्यों में 50,000 से 1 लाख के बीच और और 17 राज्यों में 50,000 से भी कम एक्टिव केस हैं।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया, "1 लाख से अधिक सक्रिय मामलों वाले 13 राज्यों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, हरियाणा, मध्य प्रदेश और बिहार शामिल हैं।"

इन राज्यों में बढ़ रहे मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताते हुए बताया, "कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पंजाब, असम, जम्मू और कश्मीर, गोवा, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में रोजाना कोरोना के नए मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.