Header Ads

Cyclone Tauktae ने गुजरात में भी मचाई तबाही, मुंबई में नेवी के जहान डूबने की खबर, कई लोग लापता

नई दिल्ली। साइक्लोन तौकते ( Cyclone Tauktae ) का कहर जारी है। सोमवार रात नौ बजे चक्रवाती तूफान गुजरात के तटीय इलाकों से टकराया। मौसम विभाग ने बताया कि यह बेहद ताकतवर चक्रवाती तूफान के रूप में बदल चुका है। महाराष्‍ट्र, केरल, कर्नाटक जैसे तटीय इलाकों से टकराने के बाद तूफान ने रात करीब 9 बजे 185 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गुजरात में दस्तक दी।

गुजरात के 17 जिलों में तूफान का असर दिखा है। करीब 1000 गांव में बिजली गुल है। वहीं मुंबई में खराब मौसम की वजह से समंदर में एक जहाज डूब गया है। जहाज पर 276 लोग सवार थे, जिनमें से कई लापता हैं। वहीं कुछ छोटे जहाजों के डूबने की आशंका है।

यह भी पढ़ेँः Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

यह भी पढ़ेंः चक्रवात 'Tauktae' से प्रभावित राज्यों की मदद के लिए सेना की 180 टीमें तैयार

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
दरअसल सोमवार शाम तूफान मुंबई पहुंचा। इसके बाद मुंबई हाई में एक सर्च ऑपरेशन जारी है। यहां 273 लोगों को लेकर आ रही ONGC की नौका भटक गई।

हालांकि, इस दौरान 146 लोगों को बचा लिया गया है। जबकि, 127 लोग अभी भी लापता हैं। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानियां आ रही हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.