Header Ads

आतंकियों ने शोपियां में किया आईईडी ब्लास्ट, सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को आतंकवादियों ने कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट किया। हालांकि विस्फोट से कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस ने कहा कि शोपियां जिले के तुर्कावंगम गांव में आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन के पास कम तीव्रता वाला विस्फोट किया। पुलिस ने कहा कि विस्फोट से कोई नुकसान नहीं हुआ है। तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। इस बीच, आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने कुछ पत्रकारों को बताया कि पुलिस के पास पहले से ही शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के बारे में खुफिया जानकारी थी।

यह भी पढ़ेंः- अगले 24 घंटों में देश के इन जगहाें पर तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान तौकाते

कुछ इस तरह हुआ विस्फोट
उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी आईईडी का पता लगाने के लिए मौके पहुंचे। आइईडी का पता लगाते हुए सेना का कैस्पर वाहन जैसे ही आइईडी के पास पहुंचा आसपास छिपे आतंकियों ने उसमें विस्फोट कर दिया। अच्छी बात यह है कि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ है। आइईडी लगाने वाले आतंकी आसपास के इलाकों में छिपे हो सकते हैं। जिनको खोजने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ का कंबाइड सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ेंः- Lockdown Extended in Delhi : राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 24 मई तक जारी रहेगी सख्ती

सर्च ऑपरेशन जारी
आईजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 44आरआर का सर्च ऑपरेशन चल रहा है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आशंका है कि आसपास के इलाकों में ही आतंकी छिपे हो सकते हैं। उन्हें तलाश किया जा रहा है। आईजीपी ने कहा कि सेना और पुलिस की सतर्कता की वजह से एक बड़ी घटना टल गई। वर्ना काफी बड़ा नुकसान हो सकता था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.