Header Ads

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड कोरोना संक्रमित, स्टाफ मेंबर भी पाए गए पॉजिटिव

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में वैक्सीन और अस्पतालों में ऑक्सीजन व पर्याप्त बैड्स की कमी से हाहाकार मचा है। हर दिन लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं हजारों की जान जा रही है।

देश में चल रहे कोरोना संकट के प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की बेंच सुनवाई कर रही है। पर अब सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस और स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कोरोना प्रबंधन पर सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ( DY Chandrachud ) कोरोना संक्रमित हो गए हैं। साथ ही उनके स्टाफ मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- Gujarat: Justice Chandrachud ने कहा, विभिन्न तरह की आवाजों को दबाने से है भारत के बहुलवाद को खतरा

बता दें कि बुधवार को जस्टिस चंद्रचूड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जस्टिस चंद्रचूड़ के स्टाफ का एक सदस्य भी कोविड से संक्रमित मिला है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जस्टिस चंद्रचूड़ आइसोलेशन में चले गए हैं। बताया गया है कि जस्टिस चंद्रचूड़ का स्वास्थ्य ठीक है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जस्टिस चंद्रचूड़ अब कोरोना से रिकवर हो रहे हैं।

अब तक एक दिन में सबसे अधिक 4200 की मौत

मालूम हो कि जस्टिस चंद्रचूड़ इस समय कई अहम मामलों की सुनवाई कर रहे थे। जिसमें कोरोना के प्रबंधन से संबंधित कई याचिकाएं भी शामिल हैं। इस मामले में कल (गुरुवार) को सुनवाई होने वाली है।

ऐसे में अब संभावना की है कि जस्टिस चंद्रचूड़ की जगह किसी दूसरे जज को शामिल किया जा सकता है या फिर जस्टिस चंद्रचूड़ की अनुपस्थिति की वजह से मामले की सुनवाई टाली जा सकती है।

यह भी पढ़ें :- आधार मामले में सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि वे चाहते हैं कि वे राष्ट्रवादी जज कहलाएं

आपको बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में संक्रमण के 3,48,529 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इसी समयावधि में 4200 लोगों की मौत हुई है। ऐसा पहली बार है जब देश में एक दिन में 4200 लोगों ने जान गंवाई है। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,54,227 हो गई है।

मंत्रालय के मुताबिक, देश में इस समय एक्टिव केस 36,99,665 हैं, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.16 प्रतिशत है, जबकि संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर 82.75 प्रतिशत है। अब तक 1,93,82,642 लोग संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि मृत्युदर 1.09 प्रतिशत है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.