Header Ads

हमास के हमले में केरल की सौम्या की मौत, पीसी जॉर्ज ने की सीएम पिनाराई विजयन की आलोचना

कोट्टायम। गाजा पट्टी पर एक बार फिर से हिंसा की घटना के बीच हमास ने इजरायल को निशाना बनाते हुए कई रॉकेट दागे। इस हमले में अब 31 लोगों की मौत हो गई, जिसमें केरल की रहने वाली सौम्या संतोष भी शामिल हैं।

सौम्या की मौत को लेकर केरल में सियासत तेज हो गई है। केरल जनपक्षीय (सेक्युलर) के नेता पीसी जॉर्ज ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने इजराइल में रह रही केरल की सौम्या की मौत पर संवेदना व्यक्त की और मुख्यमंत्री पिनराई पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें :- इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को हवाई हमले में किया ध्वस्त, आर्मी फैक्ट्री को बनाया निशाना

पीसी जॉर्ज ने कहा कि सौम्या की मौत पर किसी नेता ने संवेदना जाहिर नहीं की। एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि यह हम में से प्रत्येक के लिए शोक का दिन है क्योंकि हम आज एन्जिल्स दिवस मनाते हैं। वहीं, इजराइल में हमारा एक परी बच्चा जो एक घरेलू नर्स थी, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के हमले में मारी गईं।

पीसी जॉर्ज ने अपने फेसबुक पोस्ट में सीएम पिनाराई विजयन की तीखी आलोचना की और कहा कि नर्स डे के दिन केरल की बेटी की हमास के हमले में इजरायल में मौत हो गई। इसपर उन्होंने हमले की आलोचना तक नहीं की। इस पोस्ट को अब तक 5,000 से अधिक लाइक्स चुके हैं, जबकि 600 से अधिक बार शेयर किया गया है।

हमास ने इजराइल पर दागे रॉकेट

आपको बता दें कि हमास ने इजरायल पर एक के बाद एक कई रॉकेट दागे। इस हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। इस हमले में केरल की रहने वाली सौम्या संतोष की भी मौत हो गई। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री वी मुरलीधरण ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इजराइल में काम करने वाली केरल की एक महिला की फलीस्तीनी रॉकेट हमले में मौत हो गई।

महिला की पहचान सौम्या संतोष के रूप में हुई है। सौम्या केरल के इदुक्की जिले में केरिथोडु की रहने वाली थीं। वह इजरायल में एक हाउस मेड के तौर पर सात साल से काम कर रही थीं। जब यह रॉकेट गिरा तब सौम्या ( Saumya ) केरल में मौजूद अपने पति संतोष के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थीं।

यह भी पढ़ें :- इजराइल ने हमास के ठिकाने पर किया हवाई हमला, नेतन्याहू ने सख्ती से जवाब देने की चेतावनी दी

सौम्या का परिवार केरल में रहता है। उनका कहना है कि रॉकेट सौम्या के एश्केलॉन स्थित घर पर गिरा। जब यह रॉकेट गिरा तब सौम्या केरल में मौजूद अपने पति संतोष के साथ वीडियो कॉल पर बात कर रही थीं। संतोष के भाई ने मीडिया से बातचीत में ये जानकारी दी।

वहीं भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि, 'मैंने हमास के आतंकवादी हमले के शिकार सौम्या संतोष के परिवार से बात की। मैंने उनके दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान के लिए दुःख व्यक्त किया और इजराइल की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त की। पूरा देश उनके इस दुख की घड़ी में शोक मना रहा है और हम उनके लिए यहां हैं।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.