Header Ads

सीरम के सीईओ अदार पूनावाला को मिली धमकी, बोले- सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान में भारत का साथ देने वाले कोवीशील्ड वैक्सीन के निर्माता और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को धमकी भरे फोन आ रहे हैं। लंदन में टाइम्स के साथ बातचीत में पूनावाला ने बताया कि भारत के पॉवरफुल पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन उनको लगातार फोन कर धमकी दे रही हैं। धमकी देने वाले राजनेताओं में कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। दरअसल, ये लोग तुरंत ही कोवीशील्ड की सप्लाई तुरंत शुरू करने का दबाव बना रहे हैं।

आपको बता दें कि अदार पूनावाला को बुधवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। केंद्र सरकार के अफसरों ने बताया कि उनको सुरक्षा खतरे की आशंका को देखते हुए दी गई है। वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत अब पूनावाला को सीआरपीएफ के पांच कमांडोज समेत 11 सुरक्षाकर्मी मिलेंगी। इस दौरान पूनावाला ने फोन पर मिल रही धमकियों को जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोग पहले वैक्सीन लगवाना चाहते हैं। इसलिए सब अपने यहां पहले वैक्सीन लगाने का दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि धमकी देने वाले उनके कह रहे हैं कि अगर वैक्सीन नहीं देंगे तो अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा इन घटनाओं के वजह से हम अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि पूनावाला इस समय लंदन में रह रहे हैं। पूनावाला भारतीयों के प्रवेश पर बैन लगने से पहले ही लंदन पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि मैंने अब लंबे समय तक यहीं रहने का मन बना लिया है। ऐसे हालात में भारत जाना ठीक नहीं है। क्योंकि यहां सबकुछ मेरे ही कंधों पर डाल दिया गया है। लेकिन मैं सबकुछ अकेला नहीं कर सकता।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.