Header Ads

महाराष्ट्र के ठाणे में इमारत का स्लैब गिरने से 7 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। ठाणे के उल्हासनगर में एक आवासीय बिल्डिंग के स्लैब गिरने से सात लोगों की मौत हो गई। मलबे में चार से पांच लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक एक बड़ा स्लैब पांचवे फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर गिर गया। इस इमारत का नाम साईं सिद्धी है जो उल्हासनगर के नेहरू चौक पर स्थित है। यह घटना रात साढ़े नौ बजे के करीब की बताई गई है। यह बिल्डिंग पांच फ्लोर की थी। ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बयान जारी कर कहा है कि फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें :— शुभ संकेत धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार: देश के 200 जिलों में कम हुए रोजाना केस, पॉजिटिविटी रेट में भी घटी

इमारत में 29 परिवार रहे थे
हादसे के वक्त वहां मौजूद लोगों का कहना है कि इमारत अचानक से गिर गई। घटना स्थल पर जगह कम होने की वजह से रेस्क्यू करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि मलबे में फंसे लोगों को बचाने का काम जारी है। बताया जा रहा है कि 5वीं मंजिल का स्लैब नीचे गिरा और चौथी, तीसरी, दूसरी और पहली मंजिल की छत को तोड़ते हुए नीचे आ गया। हादसे के वक्त 5वीं और पहली मंजिल में लोग मौजूद थे। यह इमारत 26 साल पुरानी बताई जा रही है। यहां पर 29 परिवार रहते थे।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं



हादसे की जांच के लिए टीम का गठन
म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारी फायर ब्रिगेड टीम के साथ घटनास्थल पर है। ये लोग मलबे में फंसे लोगों को निकालने में लगे हुए हैं। हादसे को लेकर ठाणे नगर निगम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मलबे में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं हादसे के मुख्य कारणों की जांच के लिए टीम का गठन किया जाएगा। निगम का कहना है कि टीम हादसे के मुख्य कारणों का पता लगाएगी और हादसे का दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ सख्त कड़ी कार्रवाई होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.