Header Ads

हरियाणा में कोरोना का खौफ जारी, 31 मई तक के लिए बढ़ाई गईं पाबंदियां

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) ने कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus ) के चलते लॉकडाउन ( Lockdown in Haryana ) को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते 24 मई तक के लिए पाबंदियां लगाई गई थी। आपको बता दें कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने इस बार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नाम से अभियान की शुरुआत की थी। जिसके अंतर्गत राज्य में सख्त पाबंदियों को लगाया गया था।

Mucormycosis: ब्लैक फंगस के बढ़ते केसों को लेकर चिंतित सोनिया गांधी, PM को पत्र में लिखी यह बात

हरियाणा में पॉजिटिविटी रेट भी कम हुआ

हरियाणा में लॉकडाउन की समयावधि बढ़ाने का फैसला राज्य सरकार और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद लिया गया। मीटिंग के बाद हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया कि राज्य में कोरोना के मामले घटने के साथ ही पॉजिटिविटी रेट भी कम हुआ है, लेकिन महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान को अभी जारी रखने की जरूरत है। लिहाजा लॉकडाउन जैसी सख्ती अभी और एक हफ्ते तक लागू रहेगी।

Lunar eclipse 2021: 26 मई को खूनी लाल रंग का दिखाई देगा चांद, जानिए क्या हैं 'Red Blood Supermoon' के मायने

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,40,842 नए मामले

आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,40,842 नए मामले सामने आए, जोकि 21 अप्रैल के बाद इस महामारी से संक्रमण के सबसे कम दैनिक मामले हैं। वहीं इस दौरान 3741 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी। भारत में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या अब 2,65,30,132 हो गई है, जिसमें सक्रिय मामले 28,05,399 हैं और अबतक 2,99,266 लोगों की मौत हुई है।स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 3,55,102 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं अब तक 2,34,25,467 लोग कोविड से ठीक हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.